Breaking News
आधार पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

आधार पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, अब 31 मार्च तक आधार लिंक कराना अनिवार्य नहीं

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने आधार को लेकर ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा कि जब तक उसकी तरफ से कोई अंतिम फैसला नहीं दिया जाता तब तक केंद्र सरकार बैंक खाता, मोबाइल नंबर, तत्काल पास्पोर्ट सहित कहीं भी आधार लिंक अनिवार्य करने पर जोर नहीं दे सकती है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से उन लोगों को बड़ी राहत मिलेगी जिनका अभी तक आधार कार्ड नहीं बन सका है।

चीफ जस्टिस आॅफ इंडिया दीपक मिश्रा के नेतृत्व वाली संवैधानिक पीठ ने बैंक खाता, मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने की अनिवार्यता की अंतिम तारीख 31 मार्च से आगे बढ़ा दिया है। कोर्ट ने आधार से जुड़े फैसले को अपने पास सुरक्षित रखा है। बता दें कि पिछली तारीख को सुप्रीम कोर्ट ने आधार लिंक करने की अंतिम तारीख 31 से आगे बढ़ाये जाने पर राय मांगी थी जिस पर केंद्र सरकार ने ऐसा करना संभव बताया था।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से यह भी कहा कि वो आधार नंबर लिंक के लिए किसी को मजबूर न करे। हालांकि सरकार का कहना है कि जब तक इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का अंतिम फैसला नहीं आता तब तक वो सरकारी योजनाओं से जुड़ी सब्सिडी के लिए आधार मांग सकती है।

कृपया इधर भी विशेष ध्यान दें…

यदि आप गोदी मीडिया के खिलाफ हमारी मुहीम से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडलगूगल प्लस, व्हाट्सअप ब्रॉडकास्ट 9198624866 पर जुड़ें साथ ही देश और राजनीति से जुड़ी सच्ची खबर देखने के लिए हमारा Hindi News App डाउनलोड करें। याद रहे, 90% बिक चुका गोदी मीडिया आपको सच्ची खबर कभी नहीं दिखायेगा।

 

You May Like This News…

क्या गोरखपुर चुनाव में कोई खेल खेला गया है ? चुनाव आयोग ने 43% वोट बताये तो रातभर में कैसे बढ़ गए 4.4% वोट?

Check Also

IAS एसोसिएशन ने ये क्यो नही बताया कि अगर वे हङताल पर नही है तो सचिवालय पर बैनर कैसे लगाया ?

IAS एसोसिएशन ने ये क्यो नही बताया कि अगर वे हङताल पर नही है तो ...