Breaking News
hichki, bollywood, the dailygraph

वीडियो- शाहरूख, सलमान और आमिर खान की “हिचकी” के बारे में जानकर चौंक जायेंगे

शुक्रवार को सिद्धार्थ मल्होत्रा की हिन्दी फिल्म “हिचकी” रिलीज़ हो चुकी है। पहले दिन से ही सिनेमा घरों में दर्शकों की भारी भीड़ देखी जा रही है। जैसा कि फिल्म का नाम है, ठीक उसी तरह बाॅलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने अपना किरदार बखूबी निभाया है। इस फिल्म में उनका किरदार काफी चुनौती भरा है।

rani mukherji in hichki film

फिल्मी दुनिया से पांच साल दूर रहने के बाद रानी मुखर्जी ने हिचकी से वापसी की है। फिल्म केे प्रमोशन मेें बाॅलीवुड के कई बड़े सितारों के साथ खान ब्रादर्स ने भी अपना योगदान दिया है।

चूंकि फिल्म ह्यूमेन न्युरोलोजिकल डिसआॅर्डर पर बनी है जिसमें रानी मुखर्जी को इस बीमारी केे कारण बार बार अजीबो गरीब हिचकियां आती हैं। लोग उनका मज़ाक उड़ाते हैं।

लेकिन फिर वो अपनी इस कमज़ोरी से खूब अच्छी तरह से लड़ते हुए अपने टीचर बनने का सपना पूरा करती हैं। हालांकि टीचर बनने के बाद भी उनकी चुनौती कम नहीं होती।

hichki film trailor

हिचकी फिल्म में मुख्य रूप से उन लोगों की हिम्मत दर्शाई गई है जो किसी न किसी बीमारी, मुसीबत या परेशानियों से घिरे होने के बावजूद अपना हौसला टूटने नहीं देते और जिंदगी में कुछ बड़ा कर दिखाते हैं।

इस फिल्म को प्रमोट करने के लिए YRF के यूट्यूब चैनल पर बादशाह शाहरूख खान फिर दबंग सलमान खान और फिल्म रिलीज डेट से एक दिन पहले मिस्टर परफैक्शन आमिर खान ने अपनी अपनी हिचकियां बताईं।

इससे पहले फिल्म का ट्रेलर करीब तीन महीने पहले ही रिलीज़ कर दिया गया था जिसे अब तक 1.8 करोड़ लोगों ने देखा है।

 Watch Trailer 

तो आईये जानते हैं इन बाॅलीवुड खान की क्या है हिचकी…

hichki, the dailygraph

शाहरूख खान की हिचकी

‘अगर किसी हिचकी से जो चला जाये, खुदा ये जो ज़िंदगी देता है वो बहुत ज़रिये भी बनाता है इस हिचकी को ओवरकम करने का’। बाॅलीवुड सुपरस्टर शाहरूख खान के ये शब्द रानी मुखर्जी को इतना पसंद आये कि वो तारीफ में तालियां बजाने लगी।

रानी मुखर्जी को अपनी हिचकी के बारे में बताते हुए शाहरूख कहते हैं कि जब वो 15 साल के थे तब उनकी पिता का देहांत हो गया था। फिर जब वो 24 साल के हुए तो मां की भी बीमारी के कारण मौत हो गई।

माता-पिता की यूं अचानक मौत के कारण वो काफी टूट चुके थे। मां-बाप की यादें और अकेलेपन की वजह से भावनाएं उनके अंदर घर कर ही रही थीं कि, इसी बीच उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

उन्होंने अपने अंदर भरी सभी भावनाओं को अपने किरदार में ढाल कर बड़े पर्दों पर उतार दिया। शाहरूख बताते हैं, एक्टिंग उनके लिए प्रोफेशनलिज्म नहीं है बल्कि एक्टिंग उनके लिए अपनी भावनाओं, अपनी खुशी, गम और जिंदगी से जुड़ी छोटी छोटी बातों को बाहर निकालना है। 14 मार्च को शाहरूख का ये हिचकी वीडियों YRF यूट्यूब चैनल पर अप्लोड किया गया था जिसे अब तक 6,25017 बार लोगों ने देखा है।

 Watch Shahrukh Khan Ki Hichki

सलमान खान की हिचकी

बाॅलीवुड के दबंग सलमान खान ने अपनी हिचकी के बारे में बताते हुए कहा कि वो पहले अपने काम को गंभीरता से नहीं लेते थें। लेकिन अब वो अपने काम को बहुत ही संजीदगी के साथ करते हैं। उनका कहना है कि अपने काम से बहतर और कुछ भी नहीं है।

अगर सलमान खान की बात पर गौर किया जाये तो उनका कहना 101 फीसदी सही है। दुनिया में जितनी भी बड़ी हस्तियां हुई हैं और जो आज भी हैं, उन सभी की पहचान उनके काम की वजह से ही हुई है।

फिल्मी दुनिया में सिर्फ चेहरा और पर्सनाॅलिटी ही काफी नहीं होते। बिना हुनर के ये सब बेकार है। और जिनके पास हुनर है, उनके आगे खूबसूरत चेहरे और पर्सनाॅलिटी भी फीके पड़ जाते हैं। सलमान खान का यह वीडियो 21 मार्च को अप्लोड किया गया था जिसे अब तक 2,59921 बार देखा जा चुका है।

 Watch Salman Khan Ki Hichki

आमिर खान की हिचकी

सबसे पहले आमिर खान ने हिचकी जैसे विषय को लेने पर फिल्म के सभी टीम मेंबर सहित रानी मुखर्जी को बधाई दी। आमिर ने अपने जुनून को अपनी हिचकी बताई है। उनका कहना है कि जुनूनी व्यक्तित्व ही उनकी हिचकी है जिसे वो अभी तक सुधार नहीं पाये हैं लेकिन उनका संघर्ष जारी है। आगे उन्होंने कहा कि वो उम्मीद करते हैं अपनी हिचकी में सुधार कर उसे बेहतर बना सकेंगे।

बता दें कि जुनूनियत कभी कभी हद से ज्यादा बढ़ने पर इंसान अपने आप पर से कंट्रोल खो देता है। यह भी एक तरह से ह्यूमेन नेचर में डिसआॅर्डर की तरह ही होता है जिसे अक्सर हम अपनी भाषा में अति कहते हैं। इसकी न कोई सीमा होती है और न ही कोई क्षेत्र। फिल्हाल, आमिर खान अपनी इस हिचकी को सुधारने का वादा कर चुके हैं तो हम भी उनसे हमेशा की तरह पाॅजिटिव उम्मीद ही रखते हैं।

आमिर की हिचकी वाला राज़ अब हजारों लोग जान चुके। वीडियो को फिल्म रिलीज़ डेट से एक दिन पहले 22 मार्च को अपलोड किया गया था जिसे अब तक 61404 बार देखा जा चुका है।

 Watch Aamir Khan Ki Hichki

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें।

Read This Too…

You May Like This…

बलिया के दबंग की बेटी से पवन सिंह ने रचाई तीसरी शादी, पहली से तलाक और दूसरी ने किया था सुसाइड

Check Also

सपा बसपा गठबंधन ने भाजपा को ऐसा किया मजबूर कि लगी सरकार दलित के घर लोटने !

गोरखपुर मे सपा बसपा गठबंधन की जीत ने पूरी भाजपा को ऐसा मजबूर कर दिया ...