Breaking News
sc st marked on chest of reserved category candidates in madhya pradesh constable reqruitments

एमपी: कांस्टेबल भर्ती के स्वास्थ्य परीक्षण में अभ्यर्थियों के सीने पर लिखा SC/ST

मध्य प्रदेश के धार जिले में कांस्टेबल भर्ती के लिए चल रहे स्वास्थ्य परीक्षण में अभ्यर्थियों के सीने पर प्रशासन ने एससी और एसटी लिख दिया. प्रशासन का कहना है कि आरक्षित वर्ग के चयनित उम्मीदवारों को चिंहित करने के लिए ऐसा किया गया. बहरहाल, मध्य प्रदेश की यह अजब गजब घटना मीडिया में दिखाये जाने के बाद इस पर राजनीति भी शुरू हो चुकी है.

मध्य प्रदेश के धार जिले में चल रहे आरक्षित वर्गों की कांस्टेबल भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवारों का स्वास्थ्य व मानक परीक्षण हो रहा है. भर्ती में सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए अभ्यर्थियों की लंबाई 168 सेमी और एससी-एसटी के लिए 165 सेमी तय है. जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए आये अभ्यर्थियों में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की पहचान के लिए उनके सीने पर एससी-एसटी लिख दिया.

इस मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. आरसी पनिका का कहना है कि यह घटना उनकी जानकारी में नहीं है. उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के शरीर पर इस तरह एससी-एसटी लिखा जाना बहुत ही गंभीर मामला है. सीएमओ ने जांज के बाद दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही है.

बता दें कि मध्य प्रदेश की यह अजब-गजब घटना पहली बार नहीं है. पिछले साल राखी के त्यौहार पर भोपाल सेंट्रल जेल में बंद अपने पिता से मिलने पहुंचे दो बच्चों के चेहरे पर जेल अधिकारी ने मुहर लगा दी थी. मीडिया में मामला आने के बाद मानवाधिकार आयोग ने इस पर सख्त रूख अपनाते हुए जेल महानिदेशक से जवाब मांगा था.

You May Like This News…

सपा बसपा गठबंधन ने भाजपा को ऐसा किया मजबूर कि लगी सरकार दलित के घर लोटने !

Check Also

कर्नाटक मे बीजेपी नेता के घर से 80 ईवीएम और वीवीपैट बरामद, चुनाव आयोग मौन क्यो?

कर्नाटक मे बीजेपी ने ईवीएम हैक कराई थी जिसके सबूत मिलने लगे हैं, बीजेपी नेता ...