Breaking News
storm alert in india

सावधान ! 5 मई को कई राज्यों में आ सकता है भयानक आंधी-तूफान

गृह विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना सहित आधा दर्जन के करीब राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया है. यह रेड अलर्ट भयानक आंधी-तूफान के आने का है. बताया जा रहा है कि यह अब तक का सबसे भयानक तूफान साबित हो सकता है. मौसम विभाग और प्रशासन ने नागरिकों को अगले 48 घंटों तक सावधान रहने की चेतावनी दी है.

बता दें कि बुधवार को देर रात आये भयानक तूफान में छत गिरने और सड़क हादसे सहित कई दुर्घटनाओं में करीब 70 से ज्यादा लोगों की जान गई है. सबसे ज़्यादा मौतें आगरा में हुई हैं जहां 50 से ज़्यादा लोगों ने जान गंवाई और 35 के करीब घायल हुए. इसके साथ ही उन्नाव, बरेली, बिजनौर, सहारनपुर, चित्रकूट और रायबरेली में भी आंधी-तूफान के चलते जानें गईं हैं. कर्नाटक चुनाव दौरे पर गये प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने ट्वीट कर सभी जिलाधिकारियों को तुरंत राहत पहुंचाने को कहा है.

यूपी सहित राजस्थान, तेलंगाना, उत्तराखंड, हिमाचल सहित अन्य राज्यों में भी भयानक आंधी-तूफान के चलते जान और माल का भारी नुकसान हुआ है. राजस्थान में 40 किमी प्रति घंटे की तेज़ रफ़्तार से चली हवाओं से कई घरों की छतें उड़ गई, कई जगह पेड़ उखड़ कर वाहनों पर जा गिरे और कई सड़क हादसे भी हुए जिनमें 37 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई. इसके आलावा बिजली गिरने से भी कई मौत हुई है. सरकारी सुचना के मुताबिक भरतपुर में 19, धौलपुर में 9 और अलवर में 9 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है.

वहीं उत्तराखंड के चमोली में बादल फटने भरी तबाही की खबर है. हिमाचल प्रदेश में भी ओलावृष्टि के साथ ही काले बादलों ने भरी बारिश की है. भारत के लगभग आधा दर्जन राज्यों को अगले 48 घंटों तक भयाजक आंधी-तूफान के चलते अलर्ट जारी किया गया है.

You May Like This…

कठुआ रेप केस की निडर वकील दीपिका सिंह को मिला इस हाॅलीवुड एक्ट्रेस का साथ, कहा…

Check Also

नैतिकता की नयी परिभाषा – अगर कांग्रेस ने अपने विधायकों को बंधक न बनाया होता तो मै बीजेपी की सरकार बना देता – अमित शाह

कर्नाटक में बिना स्पष्ट बहुमत के सरकार बनाने की कोशिशों पर भारतीय जनता पार्टी कई ...