Breaking News

पीएम मोदी ने कहा, आज का दिन ऐतिहासिक, क्योंकि हर घर में पहुंची बिजली’ थोड़ी ही देर में खुल गई पोल

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘28 अप्रैल 2018 को भारत की विकास यात्रा में एक ऐतिहासिक दिन के रूप में याद किया जाएगा. कल, हमने एक प्रतिबद्धता पूरी की जिसके कारण कई भारतीयों के जीवन हमेशा के लिए परिवर्तित हो जाएंगे! मुझे खुशी है कि भारत के हर गांव में बिजली की पहुंच है.’ लेकिन राजीव गांधी का नाम हटा कर “दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना” करने वाले पीएम मोदी के इस ट्वीट के कुछ ही घंटों बाद उनके दावे झूठे साबित हो गए.

pm narendra modi fake twit on power in all villageRead This Too…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गांव-गांव में बिजली पहुंचाने के दावे को गलत साबित करने वाले बिजली विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर राजेश मिश्रा ने बताया कि 11वीं योजना के तहत 1208 गांवों को चिन्हित किया गया था. इनमें से अभी तक 656 गांवो में काम किया गया है. 552 अन्य गांवों में अभी बिजली नहीं पहुंच सकी है. ये हाल छत्तीसगढ़ के अकेले चतरा जिले के गावों का है. देश के ऐसे भी बहुत से अन्य राज्य हैं जहां आज़ादी के बाद से अब तक बिजली नहीं पहुंची है. इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी के दावों में कितना दम है.

राजेश मिश्रा का कहना है कि बाकी के गांवों में सर्वे करा कर काम किया जाना है. उन्होंने बताया कि उन गांवों में पोल और कुछ उपकरण आदि पहुंचा दिया गया. राजेश मिश्रा के मुताबिक दिसंबर 2018 तक बाकी के गांवों में काम पूरा हो जायेगा.


You May Like This…

देश की जनता पीएम मोदी की किसी भी बात पर भरोसा न करे वो एक नंबर का झूठे है।

बीजेपी आईटी सेल से रवीश को धमकियां, यह वक़्त रवीश कुमार के साथ खड़े होने का है

Check Also

कर्नाटक मे बीजेपी नेता के घर से 80 ईवीएम और वीवीपैट बरामद, चुनाव आयोग मौन क्यो?

कर्नाटक मे बीजेपी ने ईवीएम हैक कराई थी जिसके सबूत मिलने लगे हैं, बीजेपी नेता ...