Breaking News
मध्य प्रदेश शिवराज सिंह चैहान

मध्य प्रदेश : भ्रष्टाचार और बदहाली पर बीजेपी विधायकों ने अपने ही सीएम को सदन में घेरा

मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार, किसान समस्या, शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य चिकित्सा को लेकर ऐसे कई मामले पहले ही आ चुके हैं जिन पर विपक्ष से लेकर बीजेपी समर्थक भी शिवराज सिंह चौहान सरकार के खिलाफ खड़े हुए हैं। अब बीपेजी विधायक भी सदन के अंदर मध्यप्रदेश सरकार की नाक के नीचे हो रहे भ्रष्टाचार पर अपने ही मुख्यमंत्री को घेरते दिखें। बीजेपी विधायक ने भ्रष्ट अफसरों को सरकार की ओर मिल रहे संरक्षण पर इतनी नाराज़गी जताई कि सरकार को मजबूरी में उन भ्रष्ट अफसरों को सदन के अंदर ही बर्खास्त करना पड़ गया।

बीजेपी विधायक सूबेदार सिंह राजौधा ने किसानों को बंड फार्मर अनुदान बांटे जाने में हुई अनियमितता पर सवाल उठाए। राजौधा ने सदन की कार्यवाही के दौरान आरोप लगाते हुए कहा कि बंड फार्मर के लिए अफसरों ने फर्जी सूची विधानसभा में भेजी है। इसके लिए 3 बार आरोपी अफसर का तबादला हो चुका है, लेकिन उसने अपना तबादला रुकवा लिया। इस पर कृषि राज्यमंत्री ने सदन में ही आरोपी अफसर को बर्खास्त कर दिया।

इसके बाद एक और बीजेपी विधायक आरडी प्रजापति ने छतरपुर के ईशानगर स्कूल में 14 लाख रुपए की धांधली पर सवाल उठाए। इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए मंत्री विजय शाह ने सदन में घोषणा करते हुए कहा कि दोषी अफसरों को शाम तक सस्पेंड कर दिया जाएगा। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने भी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए राज्य में भ्रष्टाचार बढ़ने का कारण और सरकार के पास कोई दूरगामी नीति का नहीं होना बताया।

बता दें कि कुछ समय पहले कांग्रेस नेता और सांसद अरुण यादव ने सरकार पर राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन के तहत टॉयलेट बनवाने में 1500 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था। कांग्रेस का ये भी आरोप है कि शिवराज सिंह चैहान सरकार अपनी ब्रांडिंग पर काफी पैसा खर्च कर रही है, जबकि राज्य पर 1.70 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए थे। इसके अलावा मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार व्यापमं घोटाले को लेकर पहले ही चर्चा में आ चुकी है।

 

You May Like This News…

मोदी जी ने अपमान सह लिया, लेकिन तीन का पहाड़ा नहीं सुनाया ! विष्णु नागर

Check Also

इस महिला ने जब की मार्मिक अपील तो टल गया बङा खून खराबा

इस महिला ने जब की मार्मिक अपील तो टल गया बङा खून खराबा जमीन पर ...