Breaking News
Israel solder killing Palestinian

वीडियो- फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी को Sniper से गोली मार कर जशन मनाते इज़राइली सैनिक

जेरूसलेम को लेकर इज़राइल और फिलिस्तीन का ज़मीनी विवाद शायद दुनिया का अब तक का सबसे रहस्यमयी और बड़ा विवाद है। जिसकी वजह से हर एक दिन भारी संख्या में फिलिस्तीनी इस शहर को इज़राइजी सैनिकों से मुक्त कराने के लिए प्रदर्शन करते रहते हैं। ऐसे ही एक प्रदर्शन में इज़राइली सैनिक का एक प्रदर्शनकारी फिलिस्तीनी पर स्नाइपर से गोली चलाने का वीडियो सामने आया है। फिलिस्तीनी को गोली लगने के बाद चेंबर में बैठे इज़राइली सैनिकों की आवाज़ से उनके जश्न मनाने का साफ अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

Watch Video

Israel and Palestine issues

Read This Too…

फिलिस्तीन और इज़राइल की विवादित राजधानी जेरूसलेम शहर में इस्लाम, यहूदी और ईसाई धर्म के अनुयायियों के अपने अलग अलग पवित्र धार्मिक स्थल हैं। जिसमें से मुसलमानों का धार्मिक स्थल मस्जिद-ए-अक्सा सबसे ज्यादा विवाद में रहता है। अक्सर बहुसंख्यक इज़राइली सेना इस मस्जिद पर अपना अधिकार जमाते हुए बंदूक के दम पर कब्जा कर लेती है। जिसके बाद आंदोलन हिंसक हो जाते हैं और कई फिलिस्तीनियों को अपनी जान गंवानी पड़ जाती है।

Israel army against Palestinian

जेरूसलेम विवाद में अमेरिका के नये राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अपने इज़राइली दामाद कुशनेर की वजह से खासी दिलचस्पी है। कुशनेर के पिता बड़े रियल स्टेट डेवलाॅपर हैं। यूएन भी इस मामले में काफी गंभीर है। ट्रंप ने सत्ता संभालने के बाद जेरूसलेम को इजराइल की राजधानी तक घोषित कर दिया था।

us president donald trump with his son in law kushner and daughter

बहरहाल, वहां के बेहद बिगड़े हालात पर पूरी दुनिया की नज़र है। इज़राइली सैन्य बलों का शहर के बड़े हिस्से पर कब्जा है। जिसका विरोध मुस्लिम समुदाय के लोगों से लेकर धर्मनिरपेक्ष यहूदी भी करते हैं। इज़राइली न्यायपालि और अधिकारियों पर भी पक्षपात करने के आरोप लगते रहते हैं। फिलिस्तीनियों को प्रदर्शन के बदले बड़ी ही आसानी से मौत के घाट उतार दिया जाता है जिसकी निंदा विदेशों की मीडियों से लेकर बड़े सिलेबिटी तक करते हैं।

You May Like This News…

इजराइली जेल में बंद एक महिला कैदी की उंगलियां काट दी और मोदी जी कहते हैं ये दुनिया की सबसे ताकतवर सेना है

क्या आपने फिलिस्तीन की बहादुर बच्ची आहेद तमीमी का नाम सुना है ? अगर नहीं, तो जानिए !

Check Also

सपा बसपा गठबंधन ने भाजपा को ऐसा किया मजबूर कि लगी सरकार दलित के घर लोटने !

गोरखपुर मे सपा बसपा गठबंधन की जीत ने पूरी भाजपा को ऐसा मजबूर कर दिया ...