Breaking News
मनीष तिवारी

मोदी सरकार के खिलाफ बोलने वालों के लिए यह समय बहुत बुरा है – कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा कि सरकार के खिलाफ सख्त रुख रखने वाली पत्रकार गौरी लंकेश  की हत्या से अब यह लगने लगा है कि सरकार के खिलाफ बोलने वालों के लिए यह समय बहुत बुरा है।

श्री मनीष तिवारी ने अपने ब्लॉग में कहा कि यह समय असहमति वाले लोगों के लिए अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि 2013 में गोवा में आयोजित फिल्म महोत्सव में उन्होंने साहित्यकारों और लेखकों को इस तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी थी और आज फिर इसे दोहरा रहे हैं कि सत्ता के लोगों की आलोचना करने वाले लोग अगले 20 महीनों का समय अच्छा नहीं है।

न्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सोशल मीडिया पर अगर गोरी की हत्या पर जश्न मनाने वाले लोगों को फॉलो करते हैं तो हमें यह समझना होगा कि वे केवल समर्थन ही नहीं कर रहे हैं बल्कि उन्हें सुरक्षा भी दे रहे हैं। देश में जो माहौल पैदा किया जा रहा है, उससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि अगले 20 महीने में स्वतंत्र विचार के लोगों को अधिक अप्रिय स्थितियों से गुजरना होगा। संभव है कि इस दौरान कई अन्य गौरी लंकेश भी देखने को मिले।

मनीष  तिवारी ने कहा कि नेताओं, पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का जीवन हमेशा खतरे से भरा होता है, लेकिन पिछले तीन वर्षों में देश के अंदर ऐसा माहौल तैयार किया गया है कि जो लोग भी सत्ता के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं उन्हें लगातार धमकियाँ दी जा रही है। लोगों को अब एक गौरी लिंकेश की तरह सज़ा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Check Also

हिन्दू संगठनों के जहरीले और नफरती बयानों पर पीएम द्वारा कोई कार्यवाही न करने का मतलब उनका मौन समर्थन है।

हिन्दू संगठनों के जहरीले और नफरती बयानों पर पीएम नरेंदर मोदी द्वारा कोई कार्यवाही न ...