Breaking News
गुजरात लोकसभा चुनाव में वोटर्स को घूस देने के जुर्म में प्रोटेम स्पीकर, पूर्व बीजेपी विधायक सहित तीन को जेल

गुजरात: लोकसभा चुनाव में वोटर्स को घूस देने के जुर्म में प्रोटेम स्पीकर, पूर्व बीजेपी विधायक सहित तीन को जेल

साल 2009 के लोकसभा चुनाव में रौराष्ट्र के मोरबी संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं को रिश्वत देने के मामले में दोषी पाये गये गुजरात विधानसभा के नवनियुक्त प्रोटेम स्पीकर और बीजेपी विधायक निंबेन अचार्य व दो अन्य को सोमवार को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के तहत मोरबी अमजिस्ट्रेट की अदालत ने एक साल जेल की सजा सुनाई है। साथ एक अन्य व्यक्ति समेत सभी को सजा सुनाते हुए 30 दिनों के अंदर आदेश को चुनौती देने का अवसर भी दिया है।

कच्छ जिले के भुज से विधायक आचार्य, पूर्व भाजपा विधायक कांति अमरुतिया और पाटीदार अनामत आंदोलन के संयोजक मनोज पानारा पर दो-दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। यह मामला सौराष्ट्र के मोरबी संसदीय क्षेत्र में 2009 के लोकसभा चुनाव से संबंधित है, जहां निंबेन, अमरुतिया और पानारा चुनाव प्रचार कर रहे थे। अमरुतिया मोरबी के पूर्व विधायक हैं। अदालत ने इन्हें 2009 के लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को रिश्वत देने की कोशिश करने का दोषी पाया है। एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में जज जिग्नेश दमोदरा ने आचार्य, अमरुतिया और पनारा को आईपीसी की धारा 171 (ठ) (वोटर्स को लालच देना) और धारा 144 के तहत दोषी माना।

खबरों के मुताबिक 3 मार्च 2009 को बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक मीटिंग के दौरान भूज से तत्कालीन बीजेपी एमएलए कांति अमरुतिया और मोरबी के तत्कालीन विधायक निंबेन आचार्य ने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह वादा किया था। उस वक्त ए जे पटेल मोरबी के कलेक्टर और कच्छ लोकसभा सीट के सहायक रिटर्निंग ऑफिसर थे। उन्हीं के द्वारा 25 मार्च 2009 को ये शिकायत दर्ज कराई गई थी।

डाउनलोड करें द डेलीग्राफ मोबाइल एप एंड्राइड – क्लिक करें

Download our mobile app for android – Click Here

Check Also

बाबी

मोदी के मंत्री सेक्स में हैं संलिप्त, वीडियो हुआ वायरल, विजय गोयल ने महिला को किये Sexy मैसेज

दुसरो की सीडी बनवाने वाली बीजेपी को इतना भी होश नहीं रहा कि ये राजनीती ...