Breaking News
bharat band reality

‘चौड़ी छाती वीरों की, मां की चू… चमारों की’ भारत बंद पर पुलिस के सामने लगे नारे

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई बड़ी हिंसक घटनाओं का पूरी तरह से जिम्मेदार बीजेपी आईटी सेल, प्रदेश सरकार और गोदी मीडिया ने दलित आंदोलन को ठहरा दिया था। जांच के बाद आईजी इंटेलिजेंट मारकंद देउस्कर ने बताया कि यह हिंसा एक सुनयोजित ढंग से रची एक साजिश थी जिसके पीछे कई व्यापारी, अधिकारी और राजनैतिक पार्टि के शामिल होने की आशंका है। अब सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिन्हें देख कर यह कहा जा सकता है कि हिंसा को भड़काने और उसे अपने अंजाम तक पहुंचाने के लिए किस तरह की नारेबाजी और पुलिसिया मानसिकता ने काम किया है।

bharat band violence in madhya pradesh

कृपया इधर भी विशेष ध्यान दें…

यदि आप गोदी मीडिया के खिलाफ हमारी मुहीम से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडलगूगल प्लसव्हाट्सअप ब्रॉडकास्ट 9198624866 पर जुड़ें साथ ही देश और राजनीति से जुड़ी सच्ची खबर देखने के लिए हमारा Hindi News App डाउनलोड करें। याद रहे, 90% बिक चुका गोदी मीडिया आपको सच्ची खबर कभी नहीं दिखायेगा।

एक वीडियो में पुलिसवालों के साथ ऊंची जात के लोग दलितों को गाली देते हुए हाथों में लाठी लिए उन पर पत्थरबाजी करते दिख रहे हैं। जय श्री राम का नारा लगाया जा रहा है। पुलिसवाले भी इन लोगों से दलितों को कूटने के लिए बोल रहे है और अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे है। अब सवाल यह उठता है कि ऐसी हिंसक घटनाओं को रोकने के लिए क्या पुलिस को दूसरी जाति और समुदाय के लोगों को हिंसक बनने की छूट दे देनी चाहिए? यदि ऐसा है तो दंगाई फिर दोनो ओर हैं जिनमें से एक दंगाई दल के साथ मिल कर पुलिस भी अपनी मानसिकता का परिचय दे रही है कि वो किस दंगाई दल का समर्थन करती है।

 Watch Video

दूसरा वीडियो मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले की है जहां संवर्ण जाति के युवक भागवा पहने ‘चौड़ी छाती वीरों की, मां की चू… चमारों की’ बीच चौराहे पर नारा लगा रहे हैं। यह वीडियो हिंसा से पहले की बताई जा रही है। जाहिर है दलितों को जातिसूचक शब्द बोल कर हिंसा भड़काने की कोशिश की जा रही है। अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि जब पुलिस प्रशासन को भारत बंद की जानकारी पहले ही थी तो ऐसे अराजक तत्वों को बीच चौराहे पर जातिसूचक नारेबाजी कैसे करने दिया गया?

 Watch Video

You May Like This…

वीडियो: भारत बंद हिंसा का हुआ खुलासा, मोटी रकम देकर सुनियोजित ढंग से कराया गया था दंगा

Check Also

इस महिला ने जब की मार्मिक अपील तो टल गया बङा खून खराबा

इस महिला ने जब की मार्मिक अपील तो टल गया बङा खून खराबा जमीन पर ...