Breaking News

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए बीजेपी ने मुस्लिमों को किया टार्गेट, बनाई यह रणनीति

जहां एक ओर कर्नाटक चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के एमएलए चुनाव को हिन्दू बनाम मुस्लिम बनाने में लगे हैं वहीं पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में बीजेपी ने अलग ही रणनीति बनाई है. बीजेपी ने साफ कर दिया कि वो चुनाव में अपनी पैठ जमाने के लिए हर संभव प्रयास कर सकती है. इसी के मद्देनज़र बीजेपी ने पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है जिसमें 850 से ज्यादा मुस्लिमों को टिकट दिया है. यह आंकड़ पिछले आंकड़ों के मुकाबले कहीं ज्यादा है.

dilip ghos bjp west bengal

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है कि उन्होंने 2 हजार से ज्यादा अल्पसंख्यकों को उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा कि केंद्र में से लेकर 20 से ज्यादा राज्यों में बीजेपी की सरकार है जहां सभी मुस्लिम शांति और सुरक्षा के साथ रह रहे हैं. दिलीप घोष ने कहा कि बीजेपी सबका साथ, सबका विकास का एजेंडा लेकर आई है. उनका कहना है कि हमारी पार्टी धर्म या जाति के आधार पर नहीं बल्कि जीत के आधार पर टिकट बांटेगी.

mamta banerjee cm of west bengal

कहीं मुस्लिम बनाम हिन्दू तो कहीं मुस्लिमों को बहुतायत में टिकट देकर बीजेपी हर हाल में चुनाव जीतना चाहती है. इस बार पश्चिम बंगाल में 850 से ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट बांटने की रणनीति के पीछे बीजेपी का मुस्लिम वोटर्स को आपस में बांटना भी हो सकता है. बहरहाल, इस चुनाव में दूसरी राजनैतिक पार्टियां इसका तोड़ किस तरह निकालती हैं, यह देखना अभी बाकी है.

You May Like This News…

कर्नाटक चुनाव में येदियुरप्पा ने कहा, अगर वोटर्स न आये तो उनके हाथ-पांव बांध कर ले लाओ

Check Also

नैतिकता की नयी परिभाषा – अगर कांग्रेस ने अपने विधायकों को बंधक न बनाया होता तो मै बीजेपी की सरकार बना देता – अमित शाह

कर्नाटक में बिना स्पष्ट बहुमत के सरकार बनाने की कोशिशों पर भारतीय जनता पार्टी कई ...