Breaking News
dalit andolan bharat band violence revealed - the dailygraph

वीडियो: भारत बंद हिंसा का हुआ खुलासा, मोटी रकम देकर सुनियोजित ढंग से कराया गया था दंगा

भारत बंद आंदोलन को हिंसक रूप देने के लिए मोटी रकम बांट कर सुनियोजित ढंग से दंगे कराए गए थे। दलित आंदोलन को असफल बनाने के लिए हिंसा का रूप दिया गया। इसका खुलासा आज मध्य प्रदेश के आईजी इंटेलिजेंट मकरंद देउस्कर ने किया।

Watch Video 

प्रदर्शन के दौरान मध्य प्रदेश में हुई हिंसा के पीछे कुछ बेहद ही खतरनाक और ताकतवर लोगों का हाथ था। आईजी इंटेलिजेंट ने इसके पीछे कुछ संगठनों, अधिकारियों और व्यापारियों के हाथ होने की संभावना जताई है।

Read This Too…

इसके साथ ही दलित आंदोलन का रूप बिगाड़ने के लिए राजनैतिक पार्टी का भी हाथ होने की संभावना है। उन्होंने इस मामले पर अभी विस्तृत जानकारी नहीं दी है। पुलिस जांच अभी चल रही है।

कृपया इधर भी विशेष ध्यान दें…

यदि आप गोदी मीडिया के खिलाफ हमारी मुहीम से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडलगूगल प्लसव्हाट्सअप ब्रॉडकास्ट 9198624866 पर जुड़ें साथ ही देश और राजनीति से जुड़ी सच्ची खबर देखने के लिए हमारा Hindi News App डाउनलोड करें। याद रहे, 90% बिक चुका गोदी मीडिया आपको सच्ची खबर कभी नहीं दिखायेगा।

बीते 2 अप्रैल को एससी-एसटी एक्ट-1989 से छेड़छाड़ करने के विरोध में देश के बहुसंख्यक दलित और ओबीसी वर्ग ने पीएम नरेंद्र मोदी की बीजेपी सरकार और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन कर ‘भारत बंद’ देशव्यापी आंदोलन चलाया था।

आंदोलन के दौरान मध्य प्रदेश में भारी हिंसा भड़क गई थी जिसमें आठ लोगों की मौत और 100 से ज्यादा घायल हुए थे। हालात अब भी नाजुक बने हुए हैं। ग्वालियर के तीन थाना क्षेत्रों में अब भी कर्फ्यू लगा है।

प्रदर्श में हुई हिंसा के तुरंत बाद बीजेपी आईटी सेल ने सोशल मीडिया पर इसे दलित हिंसक आंदोलन घोषित कर वायरल करना शुरू कर दिया था। इस कड़ी में गोदी मीडिया ने भी अपना अहम रोल निभाया।

यही नहीं, बिगड़ी कानून व्यवस्था का हवाला देकर कई बीजेपी नेता और कार्यकर्ता भी इस आंदोलन की कड़ी आलोचना करने में जुट गए थे। सब कुछ बेहद सुनियोजित ढंग से किया गया जिसमें किसी को भी इस बड़ी और हिंसक साजिश का पता भी नहीं लग सका।

You May Like This…

भारत बंद आंदोलन के बाद बीजेपी सरकारें पुलिस की मदद से दलितों को झूठे मुकदमों में फंसा रही है – अशोक दोहरे

Watch Related Video

Check Also

सपा बसपा गठबंधन ने भाजपा को ऐसा किया मजबूर कि लगी सरकार दलित के घर लोटने !

गोरखपुर मे सपा बसपा गठबंधन की जीत ने पूरी भाजपा को ऐसा मजबूर कर दिया ...