Breaking News
पेट्रोल डीजल रसोई गैस पर बीजेपी

बहुत जल्द मोदी सरकार देश की जनता को पेट्रोल 50 रुपये में देने वाली है, पर आधा लीटर

2014 में पेट्रोल, डीजल  और रसोई गैस की कीमतों को लेकर बीजेपी संसद से लेकर सड़को तक छाती पीट पीट कर प्रदर्शन करती थी यहाँ तक कि कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी सिलेंडर लेकर सड़क पर बैठ जाती थी अब जब बीजेपी की ही सरकार है तब पेट्रोल डीजल सिलेंडर में जो बढ़ोत्‍तरी हो रही है।उसको लेकर अब एक भी बीजेपी नेता का मुह नहीं खुल रहा है. CNG और PNG के दाम भी बढ़ गए हैं।

Related image

आपको बता दें कि राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 4 साल के सर्वोच्‍च स्‍तर पर पहुंच गया है। तो वहीं इंद्रप्रस्‍थ गैस ने दिल्‍ली में सी एन जी  का दाम 90 पैसा प्रति किलोग्राम और घरों में इस्‍तेमाल होने वाली पाइप्‍ड नेचुरल गैस  का दाम 1.15 रुपए प्रति स्‍टैण्‍डर्ड क्‍यूबिक मीटर बढ़ा दिया है।

Image result for पेट्रोल डीजल रसोई गैस पर बीजेपी का आन्दोलन

आपको बता दें कि सरकार की ओर से तय एक फॉमूले के अनुसार देश में निकाली गई नेचुरल गैस का दाम 1 अप्रैल से 6 प्रतिशत बढ़ा दिया गया था। इस फार्मूले के तहत हर 6 महीने पर नेचुरल गैस का दाम रिवाइज किया जाता है।

Related image

इस बढ़ोत्‍तरी के असर के चलते आईजीएल ने सीएनजी और पीएनजी की कीमत बढ़ाई है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के लिए IGL ने सीएनजी को एक रुपया प्रति किलो महंगा कर दिया है। तो वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी का दाम 1.20 रुपए प्रति एससीएम बढ़ाया गया। फिलहाल दैनिक समीक्षा में रविवार को 18 पैसे की बढ़त के साथ दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 73.73 रुपए लीटर पर पहुंच गई है।

Related image

Check Also

सपा बसपा गठबंधन ने भाजपा को ऐसा किया मजबूर कि लगी सरकार दलित के घर लोटने !

गोरखपुर मे सपा बसपा गठबंधन की जीत ने पूरी भाजपा को ऐसा मजबूर कर दिया ...