Breaking News

वीडियो: मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार से नाराज पुजारियों ने कहा कि वो इस्लाम कबूल कर लेंगे

मध्यप्रदेश के खण्डवा जिले में ओंकारेश्वर मंदिर में शिव लिंग की पूजा पर लगी रोक से नाराज श्री तीर्थ पंडा संघ के अध्यक्ष नीलेश पुरोहित ने एक टीवी चैनल के माध्यम से प्रदेश की बीजेपी सरकार और हिन्दुत्वादी संगठनों को धमकी दी है कि अगर उनकी मुख्य मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वो इस्लाम धर्म कबूल कर लेंगे।

नीलेश पुरोहित ने शासन-प्रशासन से मांग की है कि मंदिर में शिव लिंग पर जलाभीषेक व पूजा कराने का अधिकार दिया जाये जिससे निराश होकर लौट रहे श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस न पहुंचे। उन्होंने शासन-प्रशासन, मंदिर ट्रस्ट और देश के हिन्दुत्वादी संगठनों को साथ ही धमकी भरे शब्दों में कहा कि यदि उन्हें यह अधिकार नहीं दिया जायेगा तो वे पहले आंदोलन और भूखहड़ताल करेंगे और तब भी उनकी मांगों को माना नहीं गया तो उन्हें इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। नीलेश ने इस विषय पर देश के ब्रहमणों को गंभीरता से सोच विचार करने को कहा है।

बता दें कि खण्डवा के ओंकारेश्वर मंदिर में शिवलिंग पूजा पर रोक लगी है। प्रशासन का कहना है कि साल 2007 से शिवलिंग पूजा में चढ़ने वाले जल और पूजा सामग्री से शिवलिंग को नुकसान पहुंच रहा है। रोक के बाद यहां आने वाले श्रद्धालुओं को बिना जलाभीषेक और पूजा किए ही वापस लौटना पड़ रहा है। जबकि मंदिर के पुजारियों का कहना है कि शिवलिंग पर निरंतर जलाभिषेक होना चाहिए और इसी बात को लेकर वे नाराज़ हैं।

Watch Video

Check Also

कर्नाटक मे बीजेपी नेता के घर से 80 ईवीएम और वीवीपैट बरामद, चुनाव आयोग मौन क्यो?

कर्नाटक मे बीजेपी ने ईवीएम हैक कराई थी जिसके सबूत मिलने लगे हैं, बीजेपी नेता ...