Breaking News
बीजेपी विधायक

हार से बौखलाए ABVP के छात्रों ने BJP विधायक के कार्यालय पर बोला हमला, विधायक से की मार पीट

उत्तराखंड के हरिद्वार में स्थित गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(ABVP) के अध्यक्ष पद प्रत्याशी तरुण चौहान सहित अन्य प्रत्याशियों की करारी हार से नाराज परिषद पदाधिकारियों व छात्र नेताओं ने हरिद्वार ग्रामीण के भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के विधायक स्वामी यतीश्वरानंद के वेद मंदिर स्थित कार्यालय पर हमला बोल दिया और उनके आश्रम में तोडफ़ोड़ की।

दैनिक जागरण के मुताबिक, ABVP छात्रों ने आरोप लगाया कि विधायक यतीश्वरानंद ने परिषद के घोषित अध्यक्ष पद के प्रत्याशी तरुण चौहान के बजाय स्वतंत्र उम्मीदवार विक्रम भुल्लर का समर्थन किया था, जबकि एबीवीपी बीजेपी की आनुषांगिक संगठन है। छात्रों का आरोप है कि विधायक के विरोध के चलते ABVP प्रत्याशी की हार हुई है। यह मामला शनिवार(9 सितंबर) का है।

हालांकि, दूसरी ओर विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने ABVP छात्रों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों खारिज करते हुए कहा कि परिषद के छात्र नेताओं की यह खुली गुंडई है। पार्टी के प्रदेश फोरम पर इसकी शिकायत की जाएगी। उन्होंने कहा कि हकीकत यह है कि वे तीन महीने से गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय की तरफ गए भी नहीं हैं। कुछ लोग बेवजह बदनाम करने के लिए उन पर गलत आरोप लगा रहे हैं।

वहीं, अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार दोपहर एक बजे एबीवीपी छात्रों ने विधायक स्वामी यतीश्वरानंद पर संगठन के प्रत्याशी के खिलाफ काम करने का आरोप लगाते हुए हरिद्वार-ज्वालापुर मुख्य मार्ग पर स्थित उनके वेद मंदिर आश्रम के मेनगेट पर पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनके पुतले को आग के हवाले कर दिया।

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में ABVP ने अध्यक्ष पद पर तरुण चौहान, उपाध्यक्ष गोविंद सिंह पंवार, सचिव अमन सिंह, कोषाध्यक्ष कृष्ण गोपाल तिवारी और सहसचिव पद पर रवि तिवारी को अपना उम्मीदवार घोषित किया था।

शुक्रवार को हुए मतदान और मतगणना में अध्यक्ष पद पर सीधी लड़ाई में एबीवीपी प्रत्याशी तरुण चौहान और स्वतंत्र उम्मीदवार विक्रम भुल्लर के बीच सीधा मुकाबला था। रिपोर्ट के मुताबिक, परिषद ने तरुण चौहान की जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद निर्दल उम्मीदवार विक्रम भुल्लर ने 1,515 मत हासिल कर परिषद के उम्मीदवार तरुण चौहान को 835 मतों से करारी शिकस्त दी।

Check Also

देश में जमीनों के खेल में कांग्रेस के बाद अब बीजेपी भी शामिल हो गई है

बीजेपी सत्ता में आने से पहले कांग्रेस की सरकारों पर जमीनों की बंदरबांट के आरोप ...