Breaking News

राबर्ट वाडरा को क्लीन चिट संदेह के दायरे मे, डीएलएफ ने बीजेपी को दिया सबसे ज्यादा चंदा

2016-17 में बीजेपी को अकेले 290.22 करोड़ रुपये चंदा मिला. ये तमाम राजनीतिक दलों को इलेक्टोरल ट्रस्टों से मिले कुल चंदे का 89.22% है।

कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल, समाजवादी पार्टी समेत अन्य 9 राजनीतिक दलों में सभी को मिलाकर 35.05 करोड़ रुपये चंदा ही मिल सका।

सबसे आश्चयर्जनक बात यह है कि 2016-17 में इलेक्टोरल ट्रस्टों को रकम देने वाले कॉरपोरेट्स या निजी व्यक्तियों में अव्वल डीएलएफ लिमिटेड रही. डीएलएफ ने कुल 28 करोड़ रुपये दिए. यानी डीएलएफ ने सबसे ज्यादा चन्दा भाजपा को दिया।

वैसे डीएलएफ से दामाद जी के गहरे रिश्ते पर एक वक्त भाजपा आसमान सर पर उठाए घूमती थी वही भाजपा पुर्ण बहुमत की सरकार होते हुए भी इन चार सालों में न सिर्फ खामोश बैठी हुई है बल्कि उस अफसर को मलाईदार पोस्ट देकर नवाजा गया जिसने रोबर्ट वाड्रा को क्लीनचिट दी थी और जिस ईमानदार अफसर अशोक खेमका ने यह मामला सामने लाया था उनका तबादला करने में हरियाणा सरकार कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार से जरा भी कम नही पड़ी है कुछ समय पहले 26 साल की नोकरी में उनका 51वी बार तबादला कर दिया गया है ओर यही इनका दोहरा चरित्र है जिसे सभी को जानना चाहिए – गिरीश मालवीय

Check Also

जब तक पढ़े लिखे लोग राजनीति में नहीं आयेंगे, तब तक मोदी, योगी, विप्लब जैसे लोग हुकूमत करते रहेंगे।

जब तक पढ़े लिखे ईमानदार लोग राजनीति में आगे नहीं आयेंगे तो मोदी, योगी, विप्लब ...