सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गपार्टी कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए योगी सरकार पर हमला किया। अखिलेश यादव यूपी के भगवामय होने जाने पर कहा कि, योगी जी सरकार टॉयलेट को भगवा रंग में रंगवाकर भगवान का अपमान कर रही है। बीजेपी ने भगवान को भी नहीं बख्शा है। भगवा वाले बाथरूम में कोई जाएगा तो किसका भी अपमान होगा।

उसका नाम भी बदलकर इज्जतघर हो गया है। मैं तो कहता हूं कुछ तो सोचना होगा।

उन्होंने कहा की, मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि भगवान राम भटक रहे हैं। मुझे इस बात से बहुत तकलीफ है क्योंकि मैं भी भगवान राम को मानता हूं। हम सब उन्हें पूजते हैं। भगवान के लिए ऐसी बातें बहुत ही खराब हैं।

आपको यह बता दे इटावा जिले के अमृतपुर गांव में प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान के तहत जितने भी शौचालय बने हैं। सबको भगवा रंग में रंग दिया गया है। लगभग 5 हजार की आबादी वाले इस गांव में प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान के तहत 350 शौचालय बनाए जाने हैं। जिसमें 100 शौचालय बनकर तैयार हो गए हैं। यहां के ग्रामीणों की विशेष मांग पर सभी शौचालयों को भगवा रंग से रंग दिया गया है।

यहां के ग्रामीण बता रहे है कि जब हमारे पीएम और सीएम को भगवा कलर पसन्द है तो उनके द्वारा दिये गए शौचालयों का भी रंग भगवा होना चाहिए। अभी जनपद में 36,646 शौचालय बन चुके हैं। आगे लगभग 90 हजार शौचालय पीएम स्वच्छता योजना के तहत बनाये जाने है।

प्रशासन ने भी भगवा कलर से शौचालयों को रंगने की हरी झंडी ग्राम प्रधानों को दे दी है। जिला पंचायत राज अधिकारी ने कहा कि, भगवा रंग अच्छा लगता है और यदि ग्रामीण जनता जिस रंग में अपने शौचालयों को रंगना चाहती उसमे प्रशासन को कोई दिक्कत नहीं है।