Breaking News

सुप्रीम कोर्ट के जजों ने कयो कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट को बचाया नहीं गया, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा

मोदी सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने मीडिया के सामने जिस तरह का इशारा किया है कि उनको अगर नही बचायेंगे तो लोकतंत्र खत्म हो जायेगा। सुप्रीम कोर्ट की यह चिंता बिलकुल जायज है कयोकि छिस तरीके से मोदी सरकार जजो पर दबाव बनाकर अपने लोगो को क्लीन चिट और विरोधियो को सजा दिला रही है उससे ये चिंता होना जायज है।

 

पर मुझे लगता है कि मोदी को इन जजों की या रवीश कुमार जैसे चंद ईमानदार पत्रकारों की टिप्पणी से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला कयोकि उन्होंने लोकतंत्र के चारो पैर जितनी मजबूती से काट दिये है वो अब दिखता है।

एक बात बिलकुल साफ है कि नरेन्द्र मोदी जब से चुनाव आयोग को मैनेज कर ईवीएम हैक कराकर चुनाव जीत रहे है तब से लोकतंत्र खत्म सा हो गया है आज देश मे लोकतंत्र की जगह मोदी का लूट तंत्र शुरू हो गया है।

देश की सत्ता आने के लिये किस तरह मोदी ने कांग्रेस पर सुनियोजित तरीके से झूठे आरोप लगाकर उनकी योजनाओं को देश विरोधी और जन विरोधी बताकर जनता को गुमराह किया जिससे जनता ने भारी बहुमत से नरेन्द्र मोदी को जितवाकर देश मे चौकीदार की जगह डकैत बिठा दिया जो बैंको के माध्यम से देश की जनता का बैको मे जमा धन लूट रहा है। देश के अंदर बैंको की इस सुनियोजित डकैती को लेकर जनता मे लगातार नाराजगी बढती जा रही है किसी भी दिन बैंको पर अगर जनता हमला कर दे तो बड़ी आशचरय की बात नही होगी।

सुप्रीम कोर्ट के चार जस्टिस पहली बार मीडिया के सामने आए और उन्‍होंने कहा कि किसी भी देश के कानून के इतिहास ये बहुत बड़ा दिन है. उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का प्राशासनिक कार्य ठीक से नहीं हो रहा है।

जस्टिस जे. चलामेश्‍वर ने कहा कि हम चारों मीडिया का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं. यह किसी भी देश के इतिहास में अभूतपूर्व घटना है क्‍योंकि हमें यह ब्रीफिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. उन्‍होंने कहा कि हमने ये प्रेस कॉन्‍फ्रेंस इसलिए की ताकि हमें कोई ये न कहे हमने आत्मा बेच दी।

उन्‍होंने कहा कि SC में बहुत कुछ ऐसा हुआ, जो नहीं होना चाहिए था. हमें लगा, हमारी देश के प्रति जवाबदेही है और हमने CJI को मनाने की कोशिश की, लेकिन हमारे प्रयास नाकाम रहे अगर संस्थान को नहीं बचाया गया, लोकतंत्र खत्‍म हो जाएगा।

मीडिया मे जजों का सामने आने से नरेन्द्र मोदी की बेचेगी बढ़िया चुकी है देखिये अब वे क्या नया नाटक जनता को दिखाते है।

Check Also

सपा बसपा गठबंधन ने भाजपा को ऐसा किया मजबूर कि लगी सरकार दलित के घर लोटने !

गोरखपुर मे सपा बसपा गठबंधन की जीत ने पूरी भाजपा को ऐसा मजबूर कर दिया ...