Breaking News
जम्मू

छात्र की मौत पर घाटी में हुए पथराव, 6 पुलिसकर्मी समेत 8 लोग घायल

जम्मू :  कॉलेज के एक छात्र की दिल का दौरा पड़ने से मौत के बाद राजौरी में जम्मू कश्मीर जिला अस्पताल के सामने शरारती तत्वों द्वारा किये गये पथराव में छह पुलिसकर्मियों सहित आठ लोग घायल हो गये. घायल छह पुलिसकर्मियों में दो पुलिस अधिकारी हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘सूचना मिली थी कि निरोजल निवासी एवं राजौरी डिग्री कालेज का छात्र तनवीर हुसैन बेहोश हो गया और उसे राजौरी के जिला अस्पताल ले जाया गया.’’ उन्होंने कहा कि अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया.

ये भी पढ़े -आर्मी के जवानों ने थाने में घुसकर जम्मू पुलिस को पीटा

अधिकारी ने कहा एक पुलिस टीम राजौरी स्थित अस्पताल पहुंची और जब चिकित्सक शव सौंपने की औपचारिकताएं पूरी कर रहे थे, कुछ छात्र एवं अन्य लोग शव को अस्पताल से बाहर ले गए और उसे ख्योरा चौक पर सड़क पर रख दिया. उन्होंने अस्पताल से शव ले जाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने का आरोप लगाया और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे. उन्होंने बताया कि पुलिस उप-अधीक्षक मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को शांत करने का प्रयास किया. इस बीच राजौरी उपायुक्त शाहिद इकबाल स्थिति का आकलन करने के लिए मौके पर पहुंचे.

अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में मृत्यु के मामले में प्रक्रियाओं के विपरीत जहां शव को रिश्तेदारों को सौंपने से पहले विधिक प्रक्रियाएं अपनायी जाती हैं, कुछ शरारती तत्व अस्पताल में एकत्रित हुए थे और मुद्दे को बड़ा बनाना चाहते थे. इन लोगों ने छात्रों को भड़काया और पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव किया जिसमें छह पुलिसकर्मी और दो नागरिक घायल हो गए और जिला अस्पताल को क्षति पहुंची. अधिकारी ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया और दोषियों की पहचान कर ली गई है. उन्होंने कहा कि राजौरी के एक पुलिस थाने में एक मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है

 

Check Also

वत्सा

अगर आपके आस पास ऐसा कोई दिखता है, तो उसकी मदद जरुर करे यही मनुष्यता है

मनुष्य का जीवन तभी सफल माना जाता है जब वह दुसरो के काम आ जाए ...